June 23, 2024
Photo
VIDEO

विज्ञान नगर स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र की हालत खराब,,, डॉक्टर को दिखाने पहुंचे मरीज, तो डॉक्टर सीट से नदारद मिले ,अधीक्षक जवाब देने से बचते नजर आए,,,,

कोटा:- शैक्षणिक नगरी कोटा के विज्ञान नगर स्थित स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र में डॉक्टर की भारी लापरवाही देखने को मिली! सुबह की पारी में जब मरीज बीमारी को लेकर स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र पहुंचे तो डॉक्टर सीट पर नहीं मिले और केवल पंखे चलते नजर आए! ऐसे में भरी गर्मी में दूर दराज से आए मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा! इंतजार के बाद जब काफी देर तक डॉक्टर नहीं आए तो मजबूरन खांसी जुकाम बुखार के मरीजों को फिजिशियन डॉक्टर की जगह गायनोलॉजिस्ट डॉक्टर को दिखाना पड़ा! सरकार एक तरफ अस्पताल में बेहतर सुविधाओं का बखान कर रही है!
तो दूसरी तरफ स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्रों में डॉक्टर के उपलब्ध नहीं होने से मरीजों को भीषण गर्मी में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है! ऐसे में दूर दराज से आए मरीजों को जबरन किसी अन्य डॉक्टर को दिखाना पड़ रहा है! आपको बता दें यह स्वास्थ्य समुदायिक केंद्र उस इलाके में आता है जहां कोचिंग के तमाम बच्चे इसी इलाके में रहते हैं और इसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर को दिखाने आते हैं! डॉक्टर का सीट से नदारद होने पर जब समुदायिक केंद्र के अधीक्षक से बात करी तो वह जवाब देने से बचते नजर आए !ऐसी गर्मी में मरीजों को घंटों प्रतीक्षा करना पड़ रहा है जब सरकार स्वास्थ्य को लेकर कितना गंभीर है और फ्री इलाज जांच और दवाइयों की घोषणा कर रही है! तो डॉक्टर इतने लापरवाह कैसे हो सकते हैं यह तो अस्पताल प्रशासन के लिए सोचने की बात है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *