June 23, 2024

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट विद्यार्थियों का कॅरियर बनाने के साथ समाजिक सरोकार भी निभा रहा है। एलन की ओर से ऑल स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी एवं आरोग्यम अस्पताल के माध्यम से राष्ट्रीय कोटा दशहरा मेले में हेल्थ एंड हेल्प सेंटर संचालित किया जा रहा है।

बुधवार को रावण दहन के दौरान कुछ लोग घबराहट एवं चोटिल होने की शिकायत लेकर आए। सेंटर पर डॉ. हिमांशु शर्मा के निर्देशन में मेडिकल टीम ने पीडितों को त्वरित प्राथमिक उपचार देकर राहत पहुंचाई।

  • भरतपुर निवासी विनीत चौधरी कोटा में जॉब करते हैं और रावण दहन देखने आए थे। बल्लियों पर चढ़कर नीचे कूदने के दौरान लोहे की एंगल घुसने से पैर का पंजा फट गया। जिसका इलाज हेल्प सेंटर पर किया गया। एसडब्लूसएस के सदस्य व्हील चेयर पर बैठाकर उन्हें मेला प्रांगण से बाहर लेकर गए और चिकित्सालय पहुंचाया।

बिहार निवासी निर्मल कोटा में कोचिंग कर रहा है। रावण दहन के दौरान पत्थर की गिट्टी अचानक सिर पर आकर गिर गई। साथ में आए दोस्त उसे एसडब्ल्यूएस हेल्प सेंटर लेकर आए। जहां प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे भेज दिया गया। एक अन्य युवती घबराहट की शिकायत लेकर आई। जिसका बीपी नापने के बाद ग्लूकोज दिया गया। आराम आने के बाद परिजन उसे लेकर घर चले गए।